0

Republic Day 2023:देशभक्ति का जुनून जगाती हैं ये भोजपुरी फिल्में, भारत मां के लाल बन देश पर मर-मिटे ये सितारे – Bhojpuri Films Based On Patriotism Pawan Singh Jai Hind Khesari Lal Yadav Aatankwadi Nirahua Sarhad Rani Fauji

आज हमारा देश 74वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। इस महोत्सव पर चारों ओर देशभक्ति का जुनून छाया हुआ है। बॉलीवुड में तो कई ऐसी फिल्में देखने को मिलती हैं, जो देशभक्ति के जुनून को दिखाती हैं, लेकिन भोजपुरी इंडस्ट्री भी पीछे नहीं है। हिंदी फिल्मों की तरह ही भोजपुरी में भी देशभक्ति से भरपूर फिल्में देखने को मिलती हैं। भोजपुरी सिनेमा में ऐसे कई नामी सितारे हैं, जिन्होंने देशभक्ति पर कई फिल्में बनाई हैं। अपनी फिल्मों के द्वारा वह दर्शकों में देशभक्ति का अलख जलाने में भी कामयाब हुए हैं। चलिए इस खास मौके पर जानते हैं उन भोजपुरी फिल्मों के बारे में,जो इस गणतंत्र दिवस पर आपको देशभक्ति में लीन कर देंगी।

सरहद

इस लिस्ट में सबसे पहले बात करते हैं भोजपुरी सुपरस्टार निरहुआ की फिल्म के बारे में। निरहुआ अपनी दमदार अदाकारी के जरिए दर्शकों का दिल जीत लेते हैं। निरहुआ की फिल्म ‘सरहद’ ने दर्शकों के अंदर देशभक्ति की भावना पैदा कर दी थी। इस फिल्म के जरिए निरहुआ ने बताया है कि देश के लिए जवान कुछ भी कर सकते हैं और हर इंसान को अपने देश के लिए कुछ न कुछ करना चाहिए। निरहुआ ने ‘सरहद’ के जरिए देश की सीमाओं पर खड़े जवानों की जिंदगी के संघर्ष को बयां किया है।

जय हिन्द, मां तुझे सलाम

इस लिस्ट में अगला नाम भोजपुरी के पावर स्टार पवन सिंह का है। पवन सिंह के भोजपुरी सिनेमा को एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं, जिनमें से उनकी कई फिल्में देशभक्ति पर भी आधारित हैं। पवन सिंह ने देश के जवानों पर कई फिल्में बनाई हैं। साथ ही उन फिल्मों में पवन सिंह का एक्शन अवतार भी देखने को मिला है। पवन सिंह ‘जय हिंद’, ‘मां तुझे सलाम’, ‘कश्मीर हमारा है’ और गदर जैसी कई सुपरहिट फिल्में दे चुके हैं। इन फिल्मों में उन्होंने देश के प्रति अपने कर्तव्य को निभा कर यह साबित किया कि देश से बढ़कर उनके लिए कुछ नहीं है।

Indian Police Force: रोहित शेट्टी की ‘इंडियन पुलिस फोर्स’ की शूटिंग पूरी, शिल्पा शेट्टी के साथ दिखा खास अंदाज

आतंकवादी

इस लिस्ट में अगला नाम आता है भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल यादव का। खेसारी लाल यादव की देशभक्ति पर आधारित कई फिल्में कर चुके हैं। खेसारी लाल की फिल्म ‘आतंकवादी’ ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं। यह फिल्म मातृभूमि पर आधारित है। इस फिल्म की कहानी में एक जवान के संघर्ष को दिखाया गया है कि वह कैसे आतंकवादियों से अपने देश की रक्षा करता है। इस फिल्म में खेसारी लाल का दमदार एक्शन में देखने को मिला है।

Padma Shri Awards 2023: सुमन कल्याणपुर को पद्मश्री से किया जाएगा सम्मानित, जानें गायिका से जुड़े खास किस्से

फौजी

भोजपुरी अभिनेताओं की तरह अभिनेत्रियां भी कुछ कम नहीं है। भोजपुरी की एक्शन क्वीन रानी चटर्जी का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। उन्होंने भी देशभक्ति के जुनून को दिखाती हुईं कई फिल्मों में काम किया है। फिल्म ‘फौजी’ रानी चटर्जी और शिवम तिवारी की सबसे बड़ी देशभक्ति भोजपुरी फिल्म रही है। इस फिल्म में एक फौजी की जिंदगी को बेहद करीब से दिखाया गया है। इस फिल्म को देख हर हिंदुस्तानी भावुक हो जाएगा और अपने देश पर गर्व करेगा।

Pathaan: ‘पठान’ की दीवानगी ने पार की हद, आधी रात के बाद भी चलेंगे फिल्म के शोज, फैंस की मांग पर YRF का एलान

#Republic #Day #2023दशभकत #क #जनन #जगत #ह #य #भजपर #फलम #भरत #म #क #लल #बन #दश #पर #मरमट #य #सतर #Bhojpuri #Films #Based #Patriotism #Pawan #Singh #Jai #Hind #Khesari #Lal #Yadav #Aatankwadi #Nirahua #Sarhad #Rani #Fauji

%d bloggers like this: